June 2020 Monthly Rashifal, (June Monthly Horoscope), मासिक राशिफल जून 2020

यह इस वर्ष का छठा महीना है, यानी जून की शुरुआत के साथ, व्यापार, व्यापार और नौकरी पेशा, हर वर्ग में लाभ और उन्नति कई गुना होने लगती है। आखिरकार, यह महीना व्यवसाय वर्ष के लिए लेखांकन का महीना है और नए व्यवसाय वर्ष की शुरुआत है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति भी बदल सकती है। नंबर और ग्रहों के मेल का आपके जीवन पर क्या प्रभाव हो सकता है, आइए जानते हैं कैसे ..?

यहाँ जून 2020 के लिए आपकी मासिक राशिफल है:

मेष : जून का यह महीना आपके लिए मिश्रित फल लेकर आएगा आप अपने परिवार में शांति और खुशी पाएंगे, जिसमें आप महिलाओं के योगदान और लाभों का अनुभव कर सकते हैं। आप अपने भाई-बहनों के साथ कुछ मुद्दों का अनुभव करेंगे। नौकरी पर अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा क्योंकि भ्रम और स्पष्टता की कमी होने की संभावना है। आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ वैवाहिक बंधन का आनंद लेंगे, और आप एक करीबी रिश्ता साझा करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत हो सकता है
आपको नौकरी से संबंधित अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप एक व्यवसाय चलाते हैं, तो आपको व्यवसाय में और अधिक प्रयास करने होंगे। छात्रों के दृष्टिकोण से, यह महीना आपके लिए बहुत उपयोगी रहने वाला है, आपको अपनी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। आपके परिवार में कोई अच्छा कार्यक्रम हो सकता है। यह महीना प्यार करने वाले जोड़ों के लिए न तो अधिक अनुकूल है और न ही अधिक प्रतिकूल। अपने वैवाहिक जीवन के बारे में बात करें ताकि महीने का पहला भाग ज्यादा बेहतर हो और इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी। आर्थिक दृष्टिकोण से भी यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है।
उपाय- प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें और प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ भी करें।

वृष : इस माह वृष राशि के जातकों की आय में अधिक लाभ नहीं होगा। आपका पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है आपके बच्चे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। घर के माहौल के साथ-साथ परिवार के सदस्यों से भी सहयोग मिलेगा। बाहरी यात्राओं के दौरान बड़े खर्च से सावधान रहें। आप कुछ लोगों को नाराज़ कर सकते हैं और दुश्मन बना सकते हैं। आप अच्छी वित्तीय स्थिति में होंगे छात्रों के लिए यह अच्छी अवधि है। आप अपने निरंतर परिश्रम और बुद्धिमत्ता से भारी लाभ प्राप्त करेंगे जो आपको अपनी शैक्षिक गतिविधियों में आगे ले जाएगा।
वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र के स्वामित्व में इस माह चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप पारिवारिक जीवन में अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो सब कुछ सोच समझकर कहें। इस माह भाग्य आपके साथ रहेगा और इसलिए आपको कार्य और शिक्षा के क्षेत्र में शुभ फल प्राप्त होंगे। जो लोग वांछित स्थान पर स्थानांतरित होना चाहते थे, उनकी इच्छा इस महीने पूरी हो सकती है। इस राशि के लोगों की लव लाइफ की बात करें तो इस महीने आप अपने प्रेमी या प्रेमिका पर अपने शब्दों से अपनी पकड़ मजबूत कर सकते हैं। अगर आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी का सहयोग इस महीने आपको कई मुश्किलों से बचा सकता है। आपके सन्तान इस महीने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे ताकि समाज में आपका सम्मान बढ़ सके। इस माह आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। आप पैसे बचाने में सक्षम होंगे।
उपाय- प्रतिदिन माता सरस्वती या माता राधा या तारा जी की पूजा करें और अपने दोनों हाथों से गाय माता को हरा चारा, हरी सब्जियाँ और गेहूँ का आटा खिलाएँ।

मिथुन: मिथुन राशिफल जीवन के पथ को पार करने के लिए यह महीना बहुत मुश्किल साबित हो सकता है। यह महीना आपको शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर सकता है। अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें। आपको ऐसे कई मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से सोचने की जरूरत है। आपको दुश्मनों से सावधान रहना होगा क्योंकि वे परेशानी पैदा कर सकते हैं। मौद्रिक दृष्टि से यह महीना एक सुखद महीना नहीं है क्योंकि आप भारी खर्च कर सकते हैं। बच्चों की जरूरतों के कारण नकदी का प्रवाह अधिक होगा। कोई अनावश्यक खर्च रोकें। धन दूसरों के साथ प्रतिद्वंद्विता पैदा कर सकता है, और यह अप्रिय हो सकता है। आप मनोरंजक दोस्तों पर खर्च करेंगे और अपने खर्च करने की आदतों में उदार रहेंगे।
इस महीने आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। इस माह में आपको मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आपकी स्थिति में सुधार होगा और परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की स्थिति को देखकर आपको खुशी होगी। दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियाँ इस महीने आ सकती हैं। हालाँकि, अपनी चतुराई से आप अपने जीवनसाथी के विचारों को जान लेंगे और फिर उन्हें हल करने का प्रयास करेंगे। आपको इस महीने यात्रा करने से बचना चाहिए। इस राशि के छात्रों के लिए यह महीना बहुत अच्छा रहेगा। अगर आप शिक्षा के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं, तो इस महीने आपका सपना सच हो सकता है। काम या पढ़ाई के लिए आपका लवमेट इस महीने आपसे दूर हो सकता है। हालांकि संचार के माध्यम से आप अपने लवमेट के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे। दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।
उपाय - सूर्य देव की आराधना करें और रोज सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करें। इसके अलावा शनिवार को छाया दान करें और गरीबों या विकलांगों को मुफ्त दवाइयां वितरित करें।

कर्क : यह महीना आपके लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। आपको अपने काम को लेकर बहुत सावधान रहना होगा आप किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं और इससे उबर सकते हैं। आप छोटी यात्राएं कर सकते हैं पारिवारिक मामलों में सतर्क रहें क्योंकि यह महीना आपके लिए अनुकूल नहीं है। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद होने की संभावना है। आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छात्रों के दिमाग शिक्षा से संबंधित सभी अनुभवों के लिए खुले रहेंगे और ज्ञान का स्वागत एक खिड़की के रूप में करेंगे जिसके माध्यम से ज्ञान और अन्य संबंधित शिक्षा प्राप्त की जाएगी। आप अपनी पढ़ाई में चमकेंगे और अपने माता-पिता को खुश करेंगे।
कर्क राशि में जन्मे लोगों को जून के महीने में स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा। कुछ परिस्थितियाँ इस महीने आपके पक्ष में नहीं हैं। हालांकि, जब आय और व्यय की बात आती है, तो आपको दोनों स्तरों पर उनके बारे में सोचना होगा। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। संतान की ओर से माह की शुरुआती समस्याओं के बाद स्थितियाँ बेहतर होने लगेंगी और संतान अच्छा करेगी। जून आपकी छोटी यात्राओं का योग है। परिवार के सदस्य इस महीने आपके साथ खड़े नज़र आएंगे, जो आपको सबसे बड़ी समस्याओं को हल करने में भी मदद करेगा। आपका मानसिक तनाव कुछ हद तक कम हो जाएगा और आप खुलकर अपने परिवार और अन्य परिस्थितियों पर विचार करेंगे। आप इस महीने को ज्ञान के साथ बेहतर तरीके से आगे बढ़ाएंगे।
उपाय - शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ की जड़ में सरसों और तिल के तेल का दीपक जलाएं और पेड़ की सात परिक्रमा करें।

सिंह: सिंह राशि वालों के लिए यह महीना बहुत अच्छा महीना रहने वाला है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपके उन लोगों से संपर्क हो सकते हैं जो आपसे बहुत दूर रहते हैं गृहकार्य में आपको ध्यान देना होता है लेकिन साथ ही साथ आपको बहुत धैर्य रखने की आवश्यकता होती है। आप अपने परिवार को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। सिंह राशि वाले कुछ लोग जॉब ट्रांसफर की उम्मीद कर सकते हैं। छात्रों के अध्ययन के लिए यह महीना सामान्य रहेगा। अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध विकसित करके उनका समर्थन प्राप्त करें।
सिंह राशि वालों को जून के महीने में कुछ नई योजनाओं में निवेश करने का मौका मिल सकता है। आपकी परियोजनाएं, जो लंबे समय से रुकी हुई थीं, उन्हें फिर से शुरू करने का मौका मिलेगा, जिससे आपके वित्तीय बोझ में थोड़ी कमी आएगी और आपकी आय के रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा, आपको परिवार के सदस्यों का समर्थन भी मिलेगा। इस महीने ससुराल वालों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि बहस को आगे न बढ़ने दें। कानूनी मामलों में निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है और छोटी दूरी की यात्राएँ अनुकूल रहेंगी। यदि आप विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस संबंध में समझदारी से खर्च करें क्योंकि परिणाम आने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है। आपको इस महीने अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहने की सलाह दी जाती है।
उपाय - सूर्य देव की स्तुति करें और मंगलवार को हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। साथ ही गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें।

कन्या: यह महीना आपके लिए बहुत सारी सकारात्मकता लेकर आया है अपने व्यवसाय को तेज़ी से बढ़ाने के लिए आपको लाभ मिलता है। कुछ लोगों को वाहन खरीदने में रुचि हो सकती है। आप और आपका परिवार अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखेंगे, लेकिन आपकी माँ और जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। आप अभी और फिर कुछ निराशा का अनुभव करेंगे। प्रेमियों को गलतफहमी के कारण एक कठिन समय होगा। आपको कभी भी बिना सोचे-समझे कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए अन्यथा आप एक बाधा बन सकते हैं। आप अपने फिटनेस स्तर को प्रभावी ढंग से बनाए रखते हैं। आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाला कोई अनावश्यक तनाव नहीं होगा। यह महीना छात्रों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि आपका दिमाग खुला है और अपनी पढ़ाई पूरी लगन से करें। आपके माता-पिता आपके शैक्षिक प्रयासों में हुई प्रगति से खुश होंगे।
जून में कन्या राशि के लोग अपने व्यवहार कुशलता के कारण कई काम बड़ी आसानी से कर पाएंगे। बुध इस महीने राहु के साथ एकजुट हो रहा है जिसके कारण आपका दिमाग कंप्यूटर की तरह तेज चलेगा और आप कार्यस्थल में हर काम चुटकी में कर पाएंगे। पारिवारिक जीवन में आपकी स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है। आपको संतान को लेकर भी थोड़ा गंभीर रहना होगा। छठी इंद्री मंगल आपको पूर्ण रूप से मदद करेगी, जिससे आपके छिपे हुए विरोधी आपसे जीतने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन महीने के उत्तरार्ध में आप विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें तो बेहतर होगा। इस महीने आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। इस महीने आप जो भी यात्राएं करेंगे वह सुखद और फलदायक होगी। परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। व्यापार में आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे और इसके लिए आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस महीने आपको अपने काम का बोध कराने के लिए विशेष ध्यान रखना होगा।
उपाय - बुधवार की शाम को काले तिलों का दान करें और अपने इष्ट देवता या देवता की पूजा करें।

तुला: तुला राशि यह तुला राशि के लोगों के लिए एक खुशहाल महीना है। आप अपने छोटे भाई-बहनों के भाग्य से खुश होंगे। धन की प्राप्ति अच्छी होगी। व्यवसाय थोड़ा सुस्त हो सकता है, फिर भी आप लाभ प्राप्त करेंगे यह रोजगार का अच्छा समय हो सकता है आपके दांपत्य जीवन में बहुत आनंद और संतुष्टि रहेगी। जीवनसाथी के साथ आपके मधुर संबंध बनेंगे। आप अपने कार्यस्थल पर भारी लाभ ला सकते हैं। आपके वरिष्ठ आपकी ईमानदारी की सराहना करेंगे। यह महीना आपको काफी सफलता प्रदान करता है। आप अधिक सक्रिय महसूस करेंगे और फिट रहेंगे। यह महीना छात्रों का पक्ष नहीं ले रहा है। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है।
आपकी राशि का स्वामी सूर्य अष्टम भाव में सूर्य के साथ बैठा है, इसलिए इस महीने तुला राशि वालों को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहना चाहिए। ग्रहों की स्थिति के कारण आपके कुछ पुराने रहस्य भी सामने आ सकते हैं, जिससे आपकी मानहानि हो सकती है। यदि आप इस महीने कोई गलती करते हैं, तो इसे स्वीकार करने से न शर्माएँ, क्योंकि ऐसा करना आपके पक्ष में होगा। इस महीने आप किसी पवित्र मंदिर की यात्रा भी कर सकते हैं। जून में लंबी दूरी की यात्राएँ आपको रोमांच से भर देंगी और आपको दीर्घकालिक लाभ देंगी। आप इस दौरान अपने घर की मरम्मत भी करवा सकते हैं। पंचम भाव का मंगल विद्यार्थियों की शिक्षा में व्यवधान लेकर आ सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो शनि और बृहस्पति का योग आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।
उपाय - गौ माता की नियमित रूप से सेवा करें और उन्हें गुड़ और आटा खिलाएँ। इसके अलावा गुड़, चना और लाल मसूर की दाल का दान करें।

वृश्चिक: जून आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण महीना है। चुनौतियों के लिए तैयार रहें और साथ ही आपके धैर्य और दृढ़ संकल्प का परीक्षण किया जा सकता है। घर का माहौल शांतिपूर्ण नहीं रहेगा जीवनसाथी आपके ख़र्चों में वृद्धि करेगा और आपको समझदारी से स्थिति को संभालना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोग जल्द ही शादी कर सकते हैं। व्यक्तिगत चीजों पर इस महीने आप कुछ अधिक खर्च करने की संभावना है। यह आपके लिए एक परीक्षण का समय है। जिम्मेदारियां आप पर हो सकती हैं। आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। इस राशि के छात्रों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। पूरा ध्यान देने की कोशिश करें और ईमानदार प्रयासों का लाभ उठाएं। आप अपने माता-पिता को गौरवान्वित करेंगे।
वृश्चिक राशि में जन्मे जून के महीने में खुद पर भरोसा रखें। इस महीने आप आत्मविश्वास के साथ जो भी करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। छोटी समस्याओं के अलावा, कोई भी बड़ी समस्या इस दौरान आपको परेशान नहीं करेगी और आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। आपके अंदर आलस्य की वृद्धि हो सकती है, जिससे आपके महत्वपूर्ण कार्यों में देरी होगी और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस महीने होने वाली छोटी यात्राओं के दौरान पूरी तरह से तैयार रहें। यह महीना आमतौर पर प्यार करने वाले जोड़े के लिए अच्छा रहेगा। विवाहित लोगों के लिए, सप्तम भाव में बैठा शुक्र पूरी तरह से तैयार दिखेगा। आपको सलाह दी जाती है कि महीने के पहले भाग में बहुत सावधानी से गाड़ी चलाएं और किसी से वाहन न माँगें। यदि आप इसे छात्रों के दृष्टिकोण से देखते हैं, तो आपकी पढ़ाई में आपकी निष्ठा बढ़ेगी और आप अपना ध्यान एकाग्र कर अपने शिक्षण पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
उपाय - बंदरों को गुड़ और चना या चूरमा खिलाएँ और माथे पर केसर का तिलक लगाएँ।

धनु: धनु राशि वालों के लिए यह अच्छा महीना है। काम पर चिंता करने का कोई कारण नहीं है क्योंकि उसी समय आपको सफल होने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा आपके भाग्य के ताले से आपके सभी व्यवहारों को लाभ होने की संभावना है। आप में से कुछ यात्राएँ कर सकते हैं। जहां आपके स्वास्थ्य के लिए चिंता है, उचित सावधानी बरतें। स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या होने की संभावना नहीं है। शादीशुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा पेशेवरों को अपने श्रम का फल अवश्य मिलेगा आप समय में एक सकारात्मक परिणाम देखेंगे। आपको बहुत प्रयास करना होगा और अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा। आप अपनी मेहनत और प्रयासों का लाभ प्राप्त करेंगे।
धनु राशि के जातक वर्तमान में साढ़े साती के प्रभाव में हैं, जिसके कारण आपके परिवार में कुछ समस्याएं हो सकती हैं, और आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस दौरान धन के मामले में अच्छी सफलता मिलेगी और आप धन कमाने में सक्षम होंगे। आपकी राशि का स्वामी वक्री अवस्था में है, जिसके कारण आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और अपने खान-पान पर भी नियंत्रण रखना होगा। आपको इस महीने अत्यधिक भोग की आदत से बचना चाहिए और संयमित व्यवहार करना चाहिए। आपको सलाह दी जाती है कि व्यर्थ में किसी और की लड़ाई में शामिल न हों, इससे समस्या बढ़ सकती है। आपको महीने के उत्तरार्द्ध में कानून के खिलाफ कुछ भी नहीं करना चाहिए, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए बेहतर रहेगा और संतान को भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।
उपाय - शनिवार को छाया पात्र का दान करें। आपको पीपल का पेड़ लगाना चाहिए

मकर: यह महीना आपके लिए खुशखबरी लेकर आने वाला है। व्यावसायिक मामलों में आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता होगी। परिवार में किसी भी टकराव से बचने के लिए, ध्यान रखें कि पारिवारिक मामले जुड़ने के लिए बाध्य हैं। आपके स्वास्थ्य को बिगड़ने से रोकने के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ भी हो सकती हैं। आप अपने भाई-बहनों से समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं। आपके मातृ पक्ष से आर्थिक लाभ हो सकता है। यात्रा आपके लिए बहुत फायदेमंद रहने वाली है। स्वास्थ्य सदस्यों के साथ-साथ थकान और सिरदर्द के लक्षण भी हो सकते हैं। छात्रों को अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।
मकर राशि के जातकों को जून के दूसरे भाग में यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। दूसरी ओर, आपका मन भी जीवन के साथ गहरा संबंध रखेगा। इस महीने बहुत से लोग आपको आवश्यक कार्यों के लिए लोगों को सलाह दे सकते हैं, जिससे आपका मूल्य बढ़ जाएगा। जून में मकर राशि में जन्म लेने वाले लोग जो कानून से संबंधित कोई भी काम करते हैं उन्हें बेहतरीन परिणाम मिल सकते हैं। इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र को लेकर बहुत गंभीर रहेंगे और यह आपके पक्ष में जाएगा। यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति को देखते हैं, तो यह महीने के पहले भाग में होगा। आप वित्तीय मामलों में बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अगर हम प्रेम जीवन के बारे में बात करते हैं, तो पंचमेश शुक्र की उपस्थिति आपको इस महीने प्यार में पागल कर सकती है।
उपाय - गुरुवार और शनिवार को पीपल के पेड़ को जल देना चाहिए और उसे बिना छुए पूजा करनी चाहिए।
कुंभ राशि: इस माह आपको बहुत सी सावधानियों का सामना करना पड़ेगा। जून का यह महीना आपके लिए भाग्यशाली महीना नहीं है। कई बाधाएं हो सकती हैं जिनका आपको सामना करना पड़ सकता है और आपके भाग्य में कोई वृद्धि नहीं है। व्यावसायिक निर्णय सामने रखें क्योंकि वे सभी लाभदायक नहीं हो सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है प्रेमी बहुत परेशानियों का सामना कर सकता है। आपको बहुत सोच समझकर कदम उठाने होंगे। परिवार में बहुत सी गलतफहमियाँ हो सकती हैं जो तनावपूर्ण संबंधों को जन्म दे सकती हैं। आपको माता-पिता या परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के बिगड़ते स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यह आपको सफलता की राह पर ले जाने में मदद कर सकता है।
कुंभ राशि के लोगों को इस महीने बहुत फायदा होगा, लेकिन आपको बहुत ज्यादा सोचने की आदत से बचना होगा, क्योंकि यह कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह जून में हमेशा की तरह जारी रहेगा। इस बीच आपको संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस महीने आपके ख़र्चे बहुत अधिक होंगे, जिन्हें आपको नियंत्रित करने की आवश्यकता होगी। जून में आपकी राशि में मंगल आपको प्रभावी बनाने के साथ-साथ आपको गुस्सा भी दिलाएगा। इसलिए थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस दौरान कुंभ राशि वालों को वाहन प्राप्ति के अच्छे योग बनेंगे। छात्रों की बात करें तो कुंभ राशि के छात्र इस महीने काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय - भगवान भैरव नाथ की पूजा करें और रविवार को भैरव मंदिर जाएं और दो अमर और दूध चढ़ाएं।

मीन राशि: यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। करियर के लिहाज से आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे जितना संभव हो उतना समय घर पर बिताएं और विवाहित जीवन का आनंद लें। आपकी सामाजिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें। अपनी माँ के स्वास्थ्य पर ध्यान दें क्योंकि इससे चिंता हो सकती है। आप सहकर्मियों, मित्रों, रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखते हैं। आप तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। छात्रों को सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपनी शिक्षा को बहुत ध्यान से सुनना होगा। यह आपके परिणामों को बहुत प्रभावित कर सकता है।
मीन राशि के जातकों को इस महीने अपनी अधिक सोचने की आदत पर नियंत्रण रखना चाहिए। इस महीने, परिवार से लगाव आपको बहुत सम्मान देगा और आप जो भी कोशिश करेंगे, वे काम आएंगे। इस दौरान आप मानसिक रूप से शारीरिक रूप से अधिक मेहनत करेंगे। लेकिन इस मेहनत से आपको बेहतर परिणाम मिलने वाले हैं। इस महीने आपको संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिलेगी, लेकिन आपको संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा गंभीर रहने की सलाह दी जाती है। तीसरे अर्थ में, सूर्य की उपस्थिति आपको सरकारी क्षेत्र में अच्छे परिणाम देगी। चौथे भाव में सूर्य के दिखने से माताजी का स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है। इस महीने छोटी यात्राएं आनंद का साधन बनेंगी। कुछ मीन राशि के लोग तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं।
उपाय - मंगलवार को छोटे बच्चों को गुड़ और चना बांटें और सोमवार को भगवान शिव और हनुमान की पूजा करें।
June 2020 Monthly Rashifal, (June Monthly Horoscope), मासिक राशिफल जून 2020 June 2020 Monthly Rashifal, (June Monthly Horoscope), मासिक राशिफल जून 2020 Reviewed by कृष्णप्रसाद कोइराला on मई 30, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads 728x90 B
Blogger द्वारा संचालित.